A Multi Disciplinary Approach To Vaastu Energy

NUMEROLOGY

फ्री मोबाइल नंबर कैलकुलेटर - Free Mobile Number Calculator

अंकज्योतिष और मोबाइल नंबर - Mobile Number Numerology

अंक-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि मोबाइल का हर अंक हमारे भाग्य पर भी प्रभाव डालता है। तो मोबाइल नंबर खरीदते वक्त इस बात का जरुर ध्यान रखें कि वो आपके लिए भाग्यशाली है कि नहीं।

  • इस शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हमारे जन्म के मूलांक हमारे मोबाइल नंबर में होना हमारे भाग्य को चमका सकता है। इसलिए जब भी कोई मोबाइल नंबर लें तो अपने जन्म के मूलांक के अनुसार लें। अपने पूरे नंबर के मूलांक को जानने के लिए अपने नंबर के सभी अंको को जोड़ दें। तब तक कि कोई सिंगल अंक न आ जाए। जैसे कि 9+5+7+6 = 27, 2+7 = 9 इस तरह मूलाक हुआ 9।
  • जब भी आप नया नंबर लें तो इस बात का जरुर ध्यान रखें कि वो लकी है कि नहीं। इसके लिए ऐसा नंबर लें जिसमें आखिरी के नंबर बढ़ते हुए क्रम में होने चाहिए। यानी कि 9450154579।
  • अंक-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक अंक है जो बहुत ही अनलकी माना जाता है। वो है नंबर 8। अगर आपके मोबाइल नें ये नंबर बार-बार आ रहा हो तो जल्द ही अपना नंबर बदल दें। यह आपके लिए अशुभ साबित हो सकता है।
  • इसी तरह इस शास्त्र में माना जाता है कि क्षेत्र के अनुसार नंबर चुनने से आपका भाग्य चमक सकता है। जैसे कि संगीत, विज्ञान, कला के क्षेत्र में नौकरी करने वालों के लिए खास नंबर है। उसी तरह सेना और पुलिस में नौकरी करने वालों और शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र के लिए अलग नंबर है।
  • अंक-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार संगीत, विज्ञान, कला के क्षेत्र में नौकरी करने वालों के लिए 3 और 4 नंबर शुभ है।
  • सेना, पुलिस और खिलाड़ी के लिए 2, 6, 7 नंबर शुभ माना जाता है।
  • वहीं शिक्षा और राजनीति के लिए 4 नंबर लकी माना जाता है।

कौन सा मोबाइल नंबर आपके लिये रहेगा लकी?

फ्री मोबाइल नंबर कैलकुलेटर - Free Mobile Number Calculator

Free Online Mobile / Phone Number Numerology Analyzer in Hindi to find how lucky is your telephone number to you.

FOR VASTU NUMEROLOGY COURSES - CLICK HERE

FOR VAASTU INTERNATIONAL COURSES - CLICK HERE

FREE ONLINE VASTU SOFTWARE - CLICK HERE

FREE ONLINE MOBILE NUMBER NUMEROLOGY CALCULATOR IN HINDI - CLICK HERE

FREE ONLINE MOBILE NUMBER NUMEROLOGY CALCULATOR - CLICK HERE

FREE ONLINE LO SHU GRID CALCULATOR - CLICK HERE

FREE ONLINE LO SHU GRID (HINDI) CALCULATOR - CLICK HERE

FREE ONLINE VASTU NUMEROLOGY SOFTWARE - CLICK HERE

FREE ONLINE NUMEROLOGY CALCULATOR - CLICK HERE

FREE ONLINE HINDI NUMEROLOGY CALCULATOR - CLICK HERE

FREE ONLINE NAME NUMEROLOGY CALCULATOR - CLICK HERE

FREE ONLINE DESTINY NUMBER CALCULATOR - CLICK HERE

FREE ONLINE KUA NUMBER CALCULATOR - CLICK HERE

FREE ONLINE CHINESE ASTROLOGY SOFTWARE - CLICK HERE

FREE ONLINE TATOT CARD SOFTWARE - CLICK HERE

FREE ONLINE INDIAN ASTROLOGY SOFTWARE - CLICK HERE

FREE ONLINE DAILY PANCHANG CALCULATOR - CLICK HERE

FREE ONLINE LAL KITAB PRASHNAVALI - CLICK HERE

FREE ONLINE NAKSHATRA AND RASHI CALCULATOR - CLICK HERE

अंकशास्त्र न केवल आपके भाग्य, करियर, विवाह आदि से जुड़ी जानकारियां देता है बल्कि ये आपसे जुड़े हर अंक के आधार पर आपके जीवन में होने वाली घटनाओं और व्यक्तित्व पर असर डालने से जुड़ी हर जानकारी आपको देता है। बस आपको यह पता होना चाहिए कि किस जन्मांक, मूलांक और भाग्यांक के अलावा भी कई अंक ऐसे हैं जो आपसे जुड़े है। ये अंक ही आपके जीवन को प्रभावित भी करते हैं।

जमांक, मूलांक या भाग्यांक को तो बदला नहीं जा सकता लेकिन कुछ अंक ऐसे होते हैं जो आपसे जुड़ते हैं। जैसे आपके घर के एड्रेस का अंक, मोबाइल नंबर या आपके जीवन साथी का अंक। ये सारे ही अंक आपको इनडायरेक्टली प्रभावित करते हैं और इन अंकों से आपके जीवन में बदलाव भी आता है। तो आइए आज मोबाइल नंबर के जरिये जानें कि यह आपके जीवन में क्या प्रभाव डालता है।

ऐसे जाने मोबाइल अंक का मूलांक

मोबाइल अंक का मूलांक जानने के लिए आपको अपने दस अंक वाले मोबाइल नंबर को जोडना है। यदि मूलांक दो डिजिट में आता है तो उसे भी जोड़ लें। उदाहरण के लिए मान लें कि आपका मोबाइल नंबर 8291234911 है, तो आप 8+2+9+1+3+3+4+9+1+1 = 41। यानी मोबाइल का मूलांक 41 आया। अब इसे भी जोड़ दें। ऐसे 4+1 = 5। अब पांच आपका मोबाइल का मूलांक हुआ। तो आइए जानें मूलांक के आधार पर मोबाइल नंबर क्या कुछ बताता है।

अंक 1 : यदि आपके मोबाइल का मूलांक एक है तो यह आपके लिए बेहतर साबित होगा। मूलांक एक एनर्जी का साइन होता है। ये आपको मजबूती देगा और दूसरे भी आपसे प्रभावित होंगे। बिजनेसमैन और करियर के लिए संघर्ष कर रहे लोगों के लिए एक नंबर बेहतरी की राह लेकर आएगा। हालांकि एक मूलांक वालों को प्यार करने से बचना जरूरी है वरना इसमें दर्द ज्यादा मिलेंगे।

अंक 2 : यदि आपका मोबाइल मूलांक दो है तो आप बहुत ही रोमांटिक प्रवृत्ति के हैं। ऐसे लोग बेहद दयालु ओर डिप्लोमेटिक होते हैं। सेल्स से जुड़े और नेतृत्व क्षमता रखने वालों को ये और मजबूत बनाता है।

अंक 3: इस मूलांक वाले क्रियेटिविटी और कला के प्रति रुझान के लिए जाने जाते हैं। ऐसे लोग आर्टिस्ट, संगीतकार या गायकी के क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं। लेखक या कवि भी इसी अंक वाले होते हैं। बेहद उत्साही और लक्ष्य पर नजर रखने वाले होते हैं ऐसे मूलांक वाले।

अंक 4 : अगर आप फाइनेंस फील्ड या लॉ में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए चार अंक वाला मोबाइल नंबर बेस्ट होगा। यह नंबर भरोसा पैदा करने वाला माना जाता है। 

अंक 5 : पांच मूलांक वाले आजादी प्रेमी होते हैं। इनका ये अंक उन्हे रोकटोक के प्रति संवेदनशील बना देता है। यही कारण है कि ये अकेले ही घूमना और रहना पसंद करते हैं। रोमांचक जीवन इन्हें बहुत पसंद होता है। इसलिए यदि आप शादीशुदा हैं तो इस अंक से बचें या जिन्हें मानसिक तनाव रहता है वह भी ऐसे अंक से दूरी बनाएं।

अंक 6 : मूलांक छह वाले मोबाइल नंबर आपके पास है तो आप अपने परिवार से जुड़े रहने वाले होंगे। आपके लिए आपका परिवार बहुत मायने रखेगा। अकेलेपन से परेशान या प्यार की तलाश वालों को ये नंबर अपने साथ जोड़ना चाहिए।

अंक 7 : यदि आप स्टूडेंट हैं या करियर की तलाश रहे तो आपको अंक सात अपने साथ रखना चाहिए। यह आपके दिमाग को ऊर्जा देगा और आपके मन को शांत रख कर सही निर्णय लेने का अवसर देगा।

अंक 8 : अपना काम यानी बिजनेस करने का सोचते हैं तो आपको मूलांक आठ वाला नंबर अपने साथ रखना चाहिए। यह मूलांक आपके अंदर आत्मविश्वास पैदा करता है और आपके प्रति लोगों का विश्वास जमता है।

अंक 9 : सभी मूलांक में सबसे उत्तम मूलांक 9 माना गया है। इस अंक की दो विशेषताएं होती है। पहला, ये बेहद आदर्शवान बनता है दूसरा, ऐसे लोगों में में दया भावना भी बहुत होती है। ये लकी नंबर इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि इस नंबर को साथ रखने वालों का भाग्य बहुत तेज होता है। लेकिन अगर आपका स्वास्थ्य सही नहीं रहता तो आपको इस अंक से दूरी बना कर रखनी चाहिए।

मोबाइल का मूलांक व्यक्तित्व में बदलाव लाता है और आप मूल व्यक्तित्व से अलग हटकर मूलांक से प्रभावित होने लगते हैं।

अंक ज्योतिष के अनुसार हर नंबर का किस्मत से कनेक्शन होता है।

नंबर व किस्मत का ये मेल आपके मोबाइल नंबर से भी जुड़ा है।

जिस तरह ग्रह नक्षत्रों का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है ठीक उसी प्रकार ये नंबर भी हमारी किस्मत को प्रभावित करते हैं।

मोबाइल के दस अंकों का खेल ही आपके जीवन की उठा-पटक के लिए जिम्मेदार हो सकता है। यही दस अंक तय कर सकते हैं कि आपकी सुख-समृद्धि और पारिवारिक जिंदगी कैसी होगी।

अंक ज्योतिष के अनुसार मोबाइल नंबर में सर्वाधिक बार नंबर 8 का होना अशुभ नामा जाता है। नंबर 8 आलोचनाओं का सूचक है तथा इससे खर्च में वृद्धि होती है। अंक ज्योतिष में नंबर 9 सर्वश्रेष्ठ माना जाता है।

यह अंक मोबाइल नंबर में सर्वाधिक बार होने पर भाग्योदय करता है। नंबर 9 धनवृद्धि व ज्ञान का सूचक है। नंबर 9 लेखक, दार्शनिक व रचनात्मक व्यक्तियों हेतु विशेष लाभप्रद होता है।

परंतु यह जरूरी नहीं कि आप सिर्फ नंबर 9 को भाग्यशाली मानकर इसे अपना लें। यह भी ध्यान रखें कि आप किस क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, जैसे अगर आप किसी कला से जुड़े हुए हैं तो अंक 6 की अधिकता वाला मोबाइल नंबर चुन सकते हैं।

अंकशास्त्र के अनुसार विभिन्न बिज़नेस से जुड़े लोगों के लिए विभिन्न लकी नंबर होते हैं। उसी नंबर से संबंधित शुभ अंक या मूलांक का मोबाइल नंबर आपको प्रोफेशन में सक्सेस दे सकता है।

पहले यह देखें कि आप जिस प्रोफेशन से जुड़े हैं। उसका मूलांक समूह क्या है। इस समूह में लकी, अनलकी व न्यूट्रल तीन श्रेणी के नंबर होते हैं। लकी नंबर सक्सेस देगा तो अनलकी हानि करेगा। न्यूट्रल नंबर साधारण फलदायी होगा।

 

Numerology Number 1

* नंबर 1 है प्रशासनिक अधिकारी व राजनेताओं के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 1/2/3/9 व अनलकी-नंबर है 2/6/8, शेष न्यूट्रल है।

Numerology Number 2

* नंबर 2 है सेल्समैन, सर्विसमैन व मीडियाकर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 2/1/5, व अनलकी-नंबर है 4/7, शेष न्यूट्रल है।

Numerology Number 3

* नंबर 3 है एजुकेशन प्रोफेशनल व धार्मिक लोगों के लिए इनका लकी-नंबर है 3/6/9 व अनलकी-नंबर है 2/5/7 शेष न्यूट्रल है।

Numerology Number 4

* नंबर 4 है चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों व दलालों के लिए इनका लकी-नंबर है 4/5/6 व अनलकी-नंबर है 1/2/3, शेष न्यूट्रल है।

Numerology Number 5

* नंबर 5 है क्लर्क व खाद्य सामग्री के व्यापारी के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 1/5/6 व अनलकी-नंबर है 2, शेष न्यूट्रल है।

Numerology Number 6

* नंबर 6 है होटल, ज्वेलरी व एक्टिंग से जुड़े कर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 5/6/8, व अनलकी-नंबर है 1/2, शेष न्यूट्रल है।

Numerology Number 7

* नंबर 7 है मैकेनिक व तृतीय श्रेणी कर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 7/9, व अनलकी-नंबर है 5/6, शेष न्यूट्रल है।

Numerology Number 8

* नंबर 8 है ठेकेदारों, पशु पालन व तर्कशास्त्री के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 5/6/8, व अनलकी-नंबर है 1/2/9 शेष न्यूट्रल है।

Numerology Number 9

* नंबर 9 है चिकित्सा, सुरक्षा, रेस्टोरेंट व टी.वी चैनल कर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 9/7, अशुभ-5/6, शेष न्यूट्रल है।

अगर अंक ज्योतिष के आधार पर आप अपनी राशि के अनुसार नम्बर लेंगे तो यह आपके लिए ज्यादा लकी होगा।

हम सभी मोबाइल नम्बर लेते समय यह ध्यान रखते हैं कि वह आसानी से याद होने वाला हो तथा सबसे अलग भी दिखता हो लेकिन अगर अंक ज्योतिष के आधार पर आप अपनी राशि के अनुसार नम्बर लेंगे तो यह आपके लिए ज्यादा लकी होगा।

ज्योतिषियों के अनुसार यदि व्यक्ति अपने अनुकूल अंक के अनुसार ही अपने मोबाइल का नम्बर लेता है तो यह उसे हर तरह के न केवल लाभदायक रहता है वरन उस व्यक्ति का भाग्य भी बदलने की क्षमता रखता है। आगे आप जानेंगे कि किस तरह से आप अपने लिए लकी मोबाइल नम्बर लें ताकि वह आपके लिए ज्यादा से ज्यादा शुभ हो।

अंक ज्ञात करने की कीरो पद्धति
इसमें सबसे पहले आपको अपना मोबाइल नम्बर लेना है जैसे मान लीजिए आपने एक मोबाइल नम्बर 9414194141 है तो यह नम्बर आपके लिए लकी है या नहीं, ऐसे देखें। सबसे पहले इस मोबाइल नम्बर में आए सभी अंकों का जोड़ करलें जैसे

9414194141 = 9 + 4 + 1 + 4 + 1 + 9 + 4 + 1 + 4 + 1 = 38

कुल योग आया 38, अब इस योग के अंकों का भी योग करते है

3 + 8 = 11

अब इस योग के अंकों को फिर से जोड़े

11 = 1 + 1 = 2

यह क्रिया तब तक करनी है जब तक कि टोटल 1 से लेकर 9 तक के बीच की कोई संख्या नहीं आ जाए। इस अंक को योगांक कहते हैं, जैसे कि 9414194141 का कुल योगांक 2 है। अंक ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए 2 का अंक शुभ माना जाता है। ऐसे में अगर आपकी राशि सिंह है तो यह मोबाइल नम्बर आपके लिए बहुत ही लकी साबित होगा। इसी तरह सभी राशियों के लिए अलग-अलग अंक शुभ माने गए हैं।

 

जैसे कि मान लीजिए आपकी राशि तुला है तो तुला राशि वालों के लिए 1 अंक शुभ माना जाता है। ऐसे में आप मोबाइल नम्बर में 9414194141 किसी भी 1 को 0 ले लीजिए उदाहरण के लिए 9414194140 तो इसका योगांक 1 हो जाएगा जो तुला राशि के लिए बहुत शुभ है। आइए नीचे जानते हैं कि किस राशि के लोगों को कौन से योगांक वाला मोबाइल नम्बर लेना चाहिए।

मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 4 तथा 7 माना जाता है।

वृषभ राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 5 तथा 8 माना जाता है।

मिथुन राशि (का, की, कू, घ, ड, छ, के, को, हा)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 6 तथा 9 माना जाता है।

कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 8 तथा 9 माना जाता है।

सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 2 या 4 माना जाता है।

कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 5 या 8 माना जाता है।

तुला राशि (रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 1 या 7 माना जाता है।

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 4 तथा 5 माना जाता है।

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 9 तथा 8 माना जाता है।

मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 4 तथा 9 माना जाता है।

कुंभ राशि (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 2 तथा 7 को माना जाता है।

मीन राशि (दी, दु, थ, दे, दो, चा, ची)
इस राशि वालों के मोबाइल नम्बरों का लकी योगांक (नम्बर) 6 तथा 8 माना जाता है।

सफलता के लिए कठिन परिश्रम एक अनिवार्य शर्त है। पर साथ में सही दिशा में कार्य करना भी आवश्यक है। गलत दिशा में किए गए महान श्रम भी निरर्थक हो सकते हैं। सफलता के लिए सही होना जितना जरूरी है उतना ही जरूरी है कम से कम गलत होना।

आपके मोबाइल में जैसे आपका हैंडसेट, उसके फीचर्स, उसकी बैटरी आदि आपके जीवन पर प्रत्यक्ष प्रभाव डाल सकते हैं। उसी प्रकार आपका नंबर गुप्त रूप से सूक्ष्म रूप से आपकी सफलता पर असर डालता है। जहां एक गलत नंबर भले ही आपके सौभाग्य को दुर्भाग्य में न बदल पाए पर उससे हमारा श्रम अवश्य प्रभावित हो सकता है या हमें ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। वहीं, उचित नंबर मानसिक श्रम में वृद्धि कर हमें अनुकूल परिणाम प्रदान करता है, जिससे हम सफलता की ओर दिनोंदिन बढ़ते चले जाते हैं। एक अनुकूल फोन नंबर हमें मनोवैज्ञानिक या मानसिक रूप से सशक्त बनाता है और हमें सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है।

मोबाइल नंबर के चुनाव में ऊर्जा, शक्ति, संपर्क, अनुकूलता इत्यादि को परखा जाता है। अंक 1, 3, 6 और 9 इस विचार से ज्यादा प्रभावशाली सिद्ध होते हुए प्रतीत होते हैं। 6 को छोड़कर सभी विषम संख्याएं हैं और 6 का संबंध भी विषम संख्याओं से अधिक है। नंबर के उचित चयन के लिए विशेषज्ञ की सहायता अवश्य लें। आइए जानें, आपके मूलांक के लिए फोन और मोबाइल नंबर कैसा हो -

मूलांक 1 (जन्म तारीखः 1, 10, 19, 28)

घर, ऑफिस या मोबाइल नंबर लेते समय ध्यान रखें कि उस नंबर में 1 नंबर कई बार आना चाहिए। नंबर का अंत 1 से हो तो अच्छा है। आपके नंबर का योग 1 हो तो यह आपके लिए सौभाग्यशाली रहेगा। 8 के योग का नंबर आप इस्तेमाल न करें। यह आपके लिए शुभ नहीं है। अगर नंबर का योग 1 संभव नहीं है तो आप 3 या 5 नंबर पर भी विचार कर सकते हैं।

रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग अगर लाल या धातु का रंग (जैसे- स्टील बॉडी, सिल्वर, गोल्डन या कॉपर) तो यह आपके लिए सौभाग्यकारी है। मोबाइल का कवर यथासंभव लाल रंग का रखें। अगर संभव हो तो मोबाइल के वॉलपेपर या स्क्रीनसेवर में कोई हंसता या मुस्कुराता हुआ चेहरा रखें। लाल गुलाब, उगता हुआ सूरज और मुस्कुराते हुए बच्चे का चित्र आपके लिए अनुकूल है।

अनुकूल रिंग टोनः गंभीर व ऊर्जावान धुन या गीत,सेक्सोफोन, सितार।

मूलांक 2 (जन्म तारीखः 2, 11, 20, 29)

आपके घर या ऑफिस के नंबर में 2 अंक की पुनरावृत्ति आपके लिए शुभ रहेगी। यानि उस नंबर में 2 का अंक एक से अधिक बार आना चाहिए। नंबर का योग 1 आपके लिए शुभ है। ध्यान रखें कि नंबर के अंत में 1 नंबर जरूर हो। मोबाइल नंबर लेते समय उसका योग 6 रखें और उसमें 7 की पुनरावृत्ति सौभाग्यकारी है। यानी 7 या 77 या 777 होना चाहिए। विशेष सलाह पर आप मोबाइल नंबर का योग 7 भी कर सकते हैं।

रंग और वॉलपेपरः मोबाइल या टेलिफोन का रंग यदि सिल्वर हो तो यह सौभाग्यकारक रहेगा। मोबाइल का कवर पारदर्शी रखें। सक्रीन सेवर पर पूर्णिमा का चंद्रमा, सुंदर स्त्री या जलती हुई मोमबत्ती या दीपक का चित्र आपके फोन पर होने वाले संपर्कों को लाभकारी बनाएगा।

अनुकूल रिंग टोनः मध्यम गति या तारों पर बजने वाला संगीत और पुराने मधुर गीत। गिटार, सारंगी।

मूलांक 3 (जन्म तारीखः 3, 12, 21, 30)

आपके घर या ऑफिस के फोन का योग 1 या 3 होना चाहिए और उसमें 3 अंक की पुनरावृत्ति होनी चाहिए पर नंबर के अंत में 9, 99 या 999 आना शुभ रहेगा। मोबाइल के नंबर का योग 6 रखें और उसमें 6 और 9 अधिक से अधिक रखने का प्रयास करें। मोबाइल नंबर के आखिर में भी 9, 99 या 999 शुभ रहेगा। विशेष परिस्थितियों में मोबाइल नंबर का योग 9 भी अच्छा फल प्रदान कर सकता है। 2, 4 या 8 का योग हानिकारक हो सकता है।

रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग पूर्ण या आंशिक रूप से गोल्डन, ऑरेंज या पीला हो तो अति शुभ है। मोबाइल का कवर गोल्डन या पीले रंग का इस्तेमाल करें। स्क्रीन सेवर और वॉलपेपर सूरजमुखी का फूल, उगता हुआ सूरज, ईश्वर या संत-महात्मा का चित्र इस्तेमाल करें। अच्छे संपर्क बनेंगे।

अनुकूल रिंग टोनः तेज गति, स्फूर्ति वाला संगीत और प्रेरणा देने वाला गीत। भक्ति गीत, तबला, ड्रम, धुंघरु या ढोल।

मूलांक 4 (जन्म तारीखः 4, 13, 22, 31)

आपको अपने घर या कार्यालय के नंबर का योग 5 या 6 रखना चाहिए। यदि उसमें 1 नंबर की पुनरावृत्ति हो रही हो तो बहुत अच्छा है। नंबर के अंत में 1 या 5 का आना सौभाग्यकारी रहेगा। मोबाइल के नंबर का योग या 5 रखना शुभकारी होगा। अगर इसमें 1 अंक की पुनरावृत्ति हो और आखिर में 1 या शून्य(0) आए तो यह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग ग्रे, सफएद या सिल्वर आपके लिए शुभ है। मोबाइल का कवर हरे या नीले रंग का हो तो अति उत्तम रहेगा। वॉलपेपर और स्क्रीन सेवर में कोई धार्मिक चिन्ह जैसे स्वास्तिक, ऊं, 786 या किसी यंत्र की तस्वीर लगा सकते हैं। विशेष सफलता के लिए अपने गुरु, मार्गदर्शक, परम मित्र की मुस्कुराती हुई तस्वीर लगाएं।

अनुकूल रिंग टोनः पियानो या तरंगों वाला धीमा संगीत व मधुर, शांत, धीमा गीत। वायलिन, बांसुरी।

मूलांक 5 (जन्म तारीखः 5, 14, 23)

आपको अपने घर और कार्यालय के नंबर का योग 5 रखने का प्रयास करना चाहिए। यदि इसमें 1 नंबर की पुनरावृत्ति हो और इसके अंत में 5, 55, 555 या 15 हो तो यह बहुत शुभकारी होगा। आपके मोबाइल नंबर का योग अगर 1 हो तो यह भाग्य जगाने में सहायक होगा। इसमें 5 अंक की पुनरावृत्ति और अंत में 1, 11, 111 या 15 आपके लिए सफलता प्रदायक सिद्ध होगा। 2 का अंक हानिकारक हो सकता है।

रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग क्रीम और पीला छोड़कर कोई भी हो उत्तम होगा। पर, मोबाइल का कवर हरा या लाल शुभ है। वॉलपेपर और स्क्रीन सेवर पर फलों, पेड़-पौधे, जंगल के दृश्य का हरे रंग का कोई शुभ चिन्ह सौभाग्यकारी है।

अनुकूल रिंग टोनः धीमी और मध्यम गति पर ऊर्जावान संगीत व अर्थपूर्ण गीत। बांसुरी, तबला, सितार।

मूलांक 6 (जन्म तारीखः 6, 15, 24)

आपके घर, ऑफिस और मोबाइल के नंबर्स का योग 6 हो तो यह अति शुभ है। इसमें 9 नंबर की पुनरावृत्ति आपको सफल बनाएगी। इसका अंत 1 या 9 से होना चाहिए। अंत में 9 अंक की पुनरावृत्ति शुभ रहेगी जैसे 99, 999, 9999।

रंग और वॉलपेपरः वॉलपेपर या स्क्रीन सेवर पर आपके परिजन, प्रिय मित्र, माता-पिता, सुंदर स्त्री और बच्चों का चित्र आपको सफलता प्रदान करेगा। आपके मोबाइल नंबर का रंग सफेद और सिल्वर सौभाग्यकारक है। सिल्वर या पारदर्शी मोबाइल कवर उत्तम है।

अनुकूल रिंग टोनः मिलाजुला संगीत, मधुर नए-पुराने गीत, गिटार।

मूलांक 7 (जन्म तारीखः 7, 16, 25)

आपके घर और कार्यालय के फोन नंबर्स का योग 1 या 2 श्रेष्ठ है। इसमें 2 नंबर की अधिक पुनरावृत्ति आपको सौभाग्य प्रदान करेगी। इसके अंत में 7 अंक की पुनरावृत्ति जैसे 77, 777, 7777 आपके सौभाग्य का द्वार खोल सकती है। आपके मोबाइल नंबर का योग 2, 7 या 9 उत्तम है। नंबर में 7 नंबर की पुनरावृत्ति शुभकारक है। अंत में 7 या 9 नंबर की पुनरावृत्ति कल्याणकारी रहेगी। जैसे 77, 777, 7777 या 99, 999, 9999।

रंग और वॉलपेपरः वॉलपेपर या स्क्रीन सेवर पर सफेद पक्षियों, सुंदर स्त्रियों और सफेद स्वास्तिक का चित्र शुभ संकेत रहेगा। मोबाइल का रंग हरा छोड़कर सभी रंग शुभ हैं। क्रीम, सिल्वर रंग विशेष रूप से उत्तम फल प्रदान करेंगे। मोबाइल का कवर पारदर्शी रखें।

अनुकूल रिंग टोनः थिरकने वाले गीत, पुराने गीत, बांसुरी की धुन, सेक्सोफोन।

मूलांक 8 (जन्म तारीखः 8, 17, 26)

आपके घर और कार्यलाय के नंबर का योग 2 शुभ है। इसमें 8 अंक की पुनरावृत्ति उत्तम रहेगी। नंबर के अंत में 5 का अंक अच्छा रहेगा। आपके मोबाइल नंबर का योग 6 आपको सफलता प्रदान करेगा। इसमें 6 अंक की आवृत्ति अधिक होने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मोबाइल नंबर के अंत में 0 या 6 अंक शुभ है।

रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग काला, ग्रे या भूरा श्रेष्ठ है। कवर का रंग भी यदि सिल्वर, काला, ग्रे या भूरा हो तो बेहतर रहेगा। वॉलपेपर और स्क्रीन सेवर पर शुभ धार्मिक चिन्ह, अपने इष्टदेव या गुरु का चित्र लगाना सौभाग्यकारी होगा।

अनुकूल रिंग टोनः आध्यात्मिक व धार्मिक गीत, शांत, धीमा व सुरीला संगीत, बांसुरी की धुन, बीन या संतूर।

मूलांक 9 (जन्म तारीखः 9, 18, 27)

आपके घर व कार्यालय के फोन नंबर का योग 3 या 6 होना चाहिए। नंबर में 3 की पुनरावृत्ति होनी चाहिए और अंत में 9, 99, 999, 9999 वाला नंबर लेने का प्रयास करना चाहिए, सौभाग्यकारी रहेगा। मोबाइल के नंबरों का योग 9 या 6 शुभ है। मोबाइल नंबर के मध्य में 6 या 9 की पुनरावृत्ति शुभ है। जैसे 696969। नंबर 69 आपके भाग्य में वृद्धि करेगा।

रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग यथासंभव लाल, मरून, कॉपर, गोल्डन रखने का प्रयास करना चाहिए। मोबाइल कवर कॉपर, गोल्डन या क्रीम रंग का रखना शुभ है। वॉलपेपर पर प्रसिद्ध इमारतें जैसे ताजमहल और पूर्ण चंद्रमा का चित्र, प्राचीन धरोहरें, राजसी कलाकृतियां, पानी पीते हुए पक्षियों का चित्र तथा मशीनों के चित्र शुभकारी हैं।

अनुकूल रिंग टोनः जोश व ऊर्जावाले गीत, रिदम व थाप वाला संगीत। ढोल, नगाड़ा, ड्रम, तबला।

Click on your date of birth to find out the business suitable to you, your marriage partner, your lucky stone, your enemies & friends and the colour of car/ two wheeler suitable to you. Make 2021 your Best Year Ever with the help of our extremely useful forecast. 

1       2     3     4     5     6     7     8     9     10     11

12     13     14     15     16     17     18     19     20     21

22     23     24     25     26     27     28     29     30     31

INAUSPICIOUS TIME OF THE WEEK

 DAY  RAHU KAAL  KETU KAAL
 MONDAY  07.30 - 09.00  01.30 - 03.00
 TUESDAY  15.00 - 16.30  12.00 - 13.30
 WEDNESDAY  12.00 - 13.30  10.30 - 12.00
 THURSDAY  13.30 - 15.00  09.30 - 10.30
 FRIDAY  10.30 - 12.00  07.30 - 09.00
 SATURDAY  09.00 - 10.30  06.00 - 07.30
 SUNDAY  16.30 - 18.00  15.00 - 16.30

Travelling to unknown destinations during Ketu Kaal is highly dangerous.
Starting any auspicious work during Rahu Kaal usually leads to unsuccessfulness.

What is really in a name?

It contains the essence of a persons being and all the characteristics of that person.

The name given to you at birth represents your basic character and potential.

Your name shows you your Character, your Inner Self, What Motivates You. Strengths and Weakness and lots more!

Any name changes in life can be significant. When a woman gets married she changes her surname.

It is not only the your name/s that you can analysis, your street name and business names can be used as well.

Learning Numerology is great fun.

You do not need to be psychic to do Numerology. Just using simple math's is all you need.

You can learn in person or doing a distant/online course.

Style Switcher

Predifined Colors


Layout Mode

Patterns